ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट

उमा भारती ने मायावती को चेताया, गेस्ट हाउस कांड, की तरह सपा कार्यकर्ता कर सकते हैं उन पर हमला

चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।  बीजेपी नेता उमा भारती ने गेस्ट हाउस कांड के बहाने  मायावती पर हमला बोलते हुवे कहा कि सपा कार्यकर्ता एक बार फिर बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमला करा सकते हैं। लेकिन इस बार मैं उन्हें बचाऊंगी। बता दें, यूपी में लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी ने एक दूसरे के साथ गठबंधन कर लिया है।

लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि, जब गेस्ट हाउस में मायावती जी पर हमला हुआ था, तब ब्रह्मदत्त द्विवेदी जी थे। अब वह नहीं हैं, तो मैं हूं अब। जैसे ही उनको संकट आए तो मेरा मोबाइल नंबर रखें और तुरंत मुझे फोन करें। उनपर संकट आना जरूर है। समाजवादी पार्टी के लोग उनपर हमला जरूर करेंगे, चाहे चुनाव के पहले करें या फिर चुनाव के बाद।

उमा भारती ने कहा कि, ‘किसी भी संकट के समय में हम ही मायावती जी के काम आएंगे। उस वक्त मायावती जी की इज्जत और जान को बीजेपी वाले ही बचाएंगे, यह बात हमें मालूम है। उमा भारती ने कहा कि सबको मेरा नंबर पता है, आप मेरा नंबर ले लीजिएगा। दरअसल जून 1995 में मीराबाई मार्ग के स्टेट गेस्ट हाउस में सपा के लोगो ने मायावती के साथ मारपीट की थी जिसे यूपी की राजनीति ने गेस्ट हाउस कांड कहा जाता है।

उल्लेखनीय है कि 80 लोकसभा सीटों वाले देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में बसपा 38, सपा 37 और राष्ट्रीय लोक दल 3 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। सपा-बसपा के बीच मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी गठबंधन हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *