ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट

गुजरात में अपनी पहली रैली में बोली प्रियंका, कहा- जागरूक बनिए,सही मुद्दे चुनिये क्योंकि ये देश आपका है, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं

अहमदाबाद। गांधीनगर के अडालज में प्रियंका गांधी ने अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए कई अहम बातें कहते हुए केंद्र की मौजूदा सरकार पर निशाना साधा है। इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी जागरूकता ही इन मुद्दो को आगे ला सकती है। अपने संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि अगले दो महीने आपके सामने बहुत से वादे किए जाएंगे लेकिन ये आपको तय करना है और पहचानना है। उन्होंने कहा कि आप उन लोगों से सवाल करिए जिन लोगों ने 2 करोड़ रोजगार देने के वादे किए थे। आप उन लोगों से पूछिए जिन लोगों ने 15 लाख रुपए देने का वादा किया था। अगले दो महीने बहुत सारे मुद्दे उछाले जाएंगे। प्रियंका ने कहा कि हमारी संस्थाएं नष्ट की जा रही हैं, जहां भी देखिये नफरत फैलायी जा रही है। जो अपनी फितरत की बात करते हैं उन्हें आप बताईए कि देश की फितरत क्या है।

सही मुद्दे चुनिये क्योंकि ये देश आपका है

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं पहली बार अहमदाबाद आई हूं और साबरमती आश्रम से ये आवाज उठनी चाहिए उन लोगों से सवाल किया जाना चाहिए जिन लोगों ने आपसे वादा किया था। प्रियंका गांधी ने कहा कि इस देश की फितरत है कि नफरत की हवाओ को प्रेम और करूणा में बदले, आने वाले दिनों में सही निर्णय लीजिए। सही मुद्दे चुनिये क्योंकि ये देश आपका है। प्रियंका गांधी ने कहा कि जहां देखिए वहां नफरत फैलाई जा रही है, इससे जरूरी बात कुछ नहीं हो सकती है। आपकी जागरुकता, आपका वोट एक हथियार है। ये ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचानी है ।

राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी और बीजेपी पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी के संबोधन के बादद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इतिहास में पहली बार हुआ जब सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने कहा कि उन्हें काम करने नहीं दिया जा रहा है। आमतौर पर लोग न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट जाते हैं लेकिन आज के हिन्दुस्तान में सुप्रीम कोर्ट ने न्यायाधीश जनता के पास जा रहे हैं और न्याज मांग रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सालों बाद गुजरात में CWC की बैठक हुई है। हमने यहां बैठक आयोजित की, क्योंकि देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है और गुजरात में आपकों दोनों विचारधाराएं मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *